दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक के लिए ईडी की रिमांड पर भेजा गया

बहुत बड़ी खबर !

रद्द हो सकती है “आम आदमी पार्टी” की मान्यता।

AAP के बैंक एकाउंट हो सकते हैं फ्रीज़।

ED ने अपनी चार्जशीट में AAP को कंपनी बताया।

AAP पर भ्रष्टाचार और हवाले के पैसे से गोआ चुनाव लड़ने का आरोप।

दिल्ली शराब घोटाले के मामले में गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था. ईडी की टीम कल शाम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची थी.ईडी की टीम ने करीब दो घंटे की पूछताछ और आवास पर तलाशी के बाद ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था. पीएमएलए कोर्ट में अरविन्द केजरीवाल के मामले की सुनवाई शुरू हो रही है. वहीं, गिरफ्तारी के खिलाफ अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की विशेष पीठ के समक्ष भी सुनवाई होनी थी. लेकिन केजरीवाल ने अपनी याचिका वापस ले ली है.

SAMBHAL TIMES NEWS

तभी (ईडी) की टीम ने दिल्ली शराब घोटाले मामले में गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. ईडी की टीम कल शाम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची थी. करीब दो घंटे की पूछताछ और आवास पर तलाशी लेने के बाद ईडी ने अरविन्द केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था. पीएमएलए कोर्ट में केजरीवाल मामले की सुनवाई शुरू हो रही है. वहीं, गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की विशेष पीठ के समक्ष भी सुनवाई होनी थी. लेकिन केजरीवाल ने अपनी याचिका वापस ले ली है

अरविन्द केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली सरकार ने मंत्री आतिशी मार्लेना से कहा था कि लोकसभा चुनाव]की घोषणा के तुरंत बाद केजरीवाल की गिरफ्तारी से पता चलता है कि पीएम श्री नरेन्द्र मोदी जी उनसे डरते हैं. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को लोकतंत्र की हत्या बताया. आतिशी ने कहा कि आम आदमी पार्टी बीजेपी के खिलाफ अपनी लड़ाई को जारी रखेगी, हम इसके खिलाफ सड़कों पर भी उतरेंगे. 

अरविन्द केजरीवाल को कोर्ट की ओर से 6 दिन की ईडी रिमांड मिलने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं इस्तीफा नहीं दूंगा. मैं स्वस्थ हूं और मैं जेल से ही अपनी सरकार चलाऊंगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया है. हालांकि ईडी ने केजरीवाल की रिमांड 10 दिन के लिए मांगी थी. लेकिन कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड पर भेजा है. वह 28 मार्च को दोपहर 2 बजे कोर्ट में पेश होंगे. इसका मतलब है कि केजरीवाल की होली जेल मे मनेगी. कोर्ट के फैसले के पहले दोनों पक्षों ने कोर्ट में दलीलें दीं. अरविन्द केजरीवाल की ओर से पेश हुए वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध किया. साथ ही ये सवाल भी उठाया कि जब ईडी के पास सब कुछ है तो गिरफ्तारी क्यों की गई है. उधर देशभर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं

SAMBHAL TIMES N

#Delhi

#Arvindkejriwal